Skip to toolbar

Sabhi kisano ke karj hoge maf

Kisan karj mafi


जैसे कि आप लोग जानते है कि मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी ने किसान कर्ज माफ करने का वादा लिया था चुनाव के पहले लेकिन चुनाव जीतने के बाद में उन्होंने कुछ नियम लगाए इस लिए बहुत से किसानों का कर्ज माफ नही हुआ है । बहुत से किसान कर्ज माफी के दायरे में आते थे लेकिन उनका भी कर्ज माफ नही हुआ है ।

ऑनलाइन शोचलय के लिए ऑनलाइन कैसे करे


बहुत से किसान ऐसे थे कि जिनका कर्ज माफ हुआ है और बहुत सारे किसान छूट गए है । जो माफी के दायरे में थे उनको भी माफी  नही मिला है । सरकार ने एक वेबसाइट बनाईजिसका नाम https://www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in/ थी कि उस पर जाकर के आप ऑनलाइन करा दो आप का कर्ज माफ हो जाएगा ।
उस साइट पर बहुत से लोगो ने ऑनलाइन कर दिया जिनमे से कुछ लोगो का कर्ज माफ हो गया और बहुत से लोग छूट गए और कुछ किसान ऑनलाइन करने से वंचित रह गए थे

प्रधानमंत्री गेस सिलेण्डर योजना कैसे ले


Karj maf kaise hoga.


अब दोस्तो जब चुनाव सिर पर है  तो सरकार बहुत जोर दे रही है कि किसान कर्ज माफ हो जाता तो अच्छा था कांग्रेस के तरफ से राहुल बार बार यही बोल रहे है कि मैं किसान का कर्जा  माफ् करूँगा ।


Karj mafi ke liye kya karana hoga.


कर्ज माफी के लिए सरकार ने पहले तो ऑनलाइन कराये था जिससे बहुत से लोग का कर्ज माफ हो गया और बहुत से लोगो का कर्ज माफ नही हुआ इसी के चलते सरकार से जिस वेबसाइट पर पहले ऑनलाइन आवेदन करा रही थी उसे website पर अब आप को जाकर के इस फॉर्म download करना होगा आप को फॉर्म download करने के बाद में फॉर्म को भर  लेना है उसके बाद में आप को अपना kcc का पासबुक और अपना आधार कार्ड और अपना खतौनी की नकल साथ मे ले जाकर अपने जहां से loan लिए था उसी बैंक में जाकर के बैंक मैनेजर से उस पर स्टाम्प और साइन करा लेना है ।

आयुष्मान भारत क्या है कैसे मिलेगा 5 लाख रुपये की फ्री दवा


Documents kaha jama karna hai

फिर आप को वह doucment को ले जाकर अपने जिले के कृषि बिभाग में कृषि निदेशक के पास जमा कर देना है बस आप का कर्ज माफ हो जाएगा ।


Form kaha milega.


Form  आप को इस वेबसाइट https://www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in/ पर जाना है  और और वहा पर आप को option दिखे गा की ofline form download करने का आप वहाँ से downlod कर सकते है।

श्रम विभाग में रजिस्टेशन है तो सरकार देगी 3000 रुपये

download Form

Leave a Comment